ब्रिटिश सांसद ने कहा-पूरा का पूरा कश्मीर भारत का, POK को खाली करे पाकिस्तान

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के रवैये का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने इस मसले को पाकिस्तान के द्वारा यूएन में ले जाने का भी विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले पीओके को खाली करना चाहिए।

बॉब ब्लैकमेन ने कहा, जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा है और जो लोग यूएन के संकल्प को लागू करने के लिए कहते हैं उन्हें यूएन के पहले संकल्प को देखना चाहिए। इसमें कहा गया है कि कश्मीर को दोबारा एक करने के लिए पाक सेना को पहले पीओके छोड़ना होगा।

वहीं, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा था कि कश्मीर में इतना काम किया जाए कि पीओके के लोग बॉर्डर पार कर इस तरफ आना चाहें। राज्यपाल ने यह भी कहा कि पीओके में हालात बहुत खराब हैं।

शनिवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक सरकारी अस्पताल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि PoK में हालात खराब हैं। PoK के लोग वहां नहीं रहना चाहते। इमरान पीओके के लोगों को भड़काना चाहते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विकास की प्रतिबद्धता भी दोहराई। उन्होंने कहा, ‘जम्मू कश्मीर का विकास करना है, जो जरूर होगा।’

सत्यपाल मलिक ने शनिवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जितना काम पिछले एक साल में किया है उतना शायद चुनी हुई सरकार ने भी नहीं किया।

राज्यपाल ने कहा, ‘देश की नजरों में राज्यपाल वह होता है जो कि गोल्फ खेलता है, जनता के लिए कुछ नहीं करता है, अपने कार्यकाल के दौरान वह सिर्फ आराम करता है। लेकिन हमने जितना काम पिछले एक साल में किया मुझे नहीं लगता उतना काम किसी चुनी हुई सरकार ने भी किया है। ‘

इससे पहले गुरुवार (12 सितंबर) को जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर में सेब किसानों को धमकाने वाले लोगों को जल्द से जल्द सुधर जाने की चेतावनी दी। मलिक ने कहा, ‘हम किसानों की रक्षा करेंगे और उन्हें सुरक्षा देंगे। जो किसानों को धमका रहे हैं, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।’

Add comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *